Google search engine
Monday, January 30, 2023
Google search engine
Google search engine

एएमयू के वीमेन्स कालिज द्वारा आयोजित ओपन डिस्ट्रिक्ट प्रतियोगिता का उद्घाटन

अलीगढ़, 14 अक्टूबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीमेन्स कालिज की फिजिकल एजूकेशन अनुभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय टेबिल टेनिस एवं बैडमिंटन ओपन डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट का उद्घाटन आज मुख्य अतिथि प्रमुख बाल रोग विशेषज्ञ डा. हमीदा तारिक द्वारा किया गया।

इस अवसर पर प्रोफेसर हमीदा तारिक ने कहा कि छात्राओं को व्यक्तित्व विकास के लिये पढ़ाई के साथ खेल कूद प्रतियोगिताओं में भी सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान में भी लड़कियां उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं और देश को मेडल दिला रही हैं।

कालिज की प्रिन्सिपल प्रोफेसर नईमा गुलरेज ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन सर सैयद दिवस समारोह के तहत किया जा रहा है और इसमें बड़ी संख्या में छात्राओं की भागेदारी इस बात का घोतक है अब छात्राऐं भी खेल कूद गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। उपस्थितजनों का स्वागत फिजिकल एजूकेशन सेक्शन की इंचार्ज डा. नाजिया खान ने किया।

इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर आफ स्कूल प्रोफेसर कुदसिया तहसीन, आईजी हाल की प्रवोस्ट प्रोफेसर शीबा हामिद, बीबी फातिमा हाल की प्रवोस्ट प्रोफेसर गजाला परवीन, बेगम सुल्तान जहां हाल की प्रवोस्ट प्रोफेसर सायरा मेहनाज, अब्दुल्लाह हाल की प्रवोस्ट डा. गजाला नाहीद के अलावा एएमयू गर्ल्स स्कूल की प्रिन्सिपल आमिना मलिक, एएमयू एबीके स्कूल गर्ल्स की प्रिन्सिपल डा. समीना, प्रोफेसर शोकत हसीन, वीमेन्स पालीटेक्निक की प्रिन्सिपल डा. सलमा शाहीन, डा. सुम्बुल रहमान, डा. शगुफ्ता, डा. मारिया, डा. अरशी, डा. शगुफ्ता, डा. नाजिश, सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल की प्रिन्सिपल श्रीमती नगमा इरफान भी मौजूद थीं। कार्यक्रम का संचालन सबाहत अरीबा, आलिया हसन और उज़्मा सादिया ने किया।

इस ओपन डिस्ट्रिक्ट प्रतियोगिता के बैडमिंटन मुकाबलों में 42 एकल एवं डबल्स में 10 टीमें भाग ले रही हैं जबकि टेबिल टेनिस में 20 टीमें भाग ले रही हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts