Google search engine
Thursday, March 28, 2024
Google search engine
Google search engine

राष्ट्रीय राॅलर हाॅकी चैंपियनशिप में यूपी के 91 खिलाड़ियों में से अलीगढ़ के 48 खिलाड़ी खेलेंगे


उत्तर प्रदेश की 9 टीमों में से 8 टीमों के कैप्टन अलीगढ़ से

राॅलर हाॅकी सीनियर मेन टीम।
प्रैक्टिस के दौरान एएमयू के स्केटिंग रिंग में बच्चों को टाॅफी देते एएमयू के कोच और मार्गदर्शक अली अकबर।
मार्च 2021 में चंडीगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल हुए अलीगढ़ के खिलाड़ी। File Photo
2019 विशाखापत्तनम में आयोजित प्रतियोगिता में शामिल दानिया, जुनैरा व अन्य। फाइल फोटो


अलीगढ़। पंजाब के मोहाली में 11 से 22 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय राॅलर हाॅकी चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की 9 टीमें भाग ले रही हैं। इस चैंपियनशिप में कुल 91 खिलाड़ी भाग ले रहें हैं, इसमें अलीगढ़ के 48 खिलाड़ी शामिल हैं। राॅलर हाॅकी से जुड़े लोगों का कहना है कि यूपी में केवल अलीगढ़ से इतनी अधिक सख्या में खिलाड़ियों का शामिल होना गर्व की बात है। इसमें कई खिलाड़ी एएमयू के विद्यार्थी है जबकि अन्य स्कूलों के भी विद्यार्थी इस प्रतियोगिता में शामिल होंगे। रविवार को सीनियर और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी नईम और सीनियर टीम के कैप्टन मोहम्मद उमर आरिफ निगरानी में एएमयू के स्केटिंग रिंक में ट्रायल मैच कराये ताकि राष्ट्रीय स्तर पर अलीगढ़ से जाने वाले खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

मार्च 2021 में चंडीगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल हुए डर्बी के खिलाड़ी। File Photo

उत्तर प्रदेश राॅलर स्पोटर््स संघ ने उत्तर प्रदेश की ओर से खेले जाने वाली टीमों की सूची जारी की गई है। संघ के जनरल सेक्रेटरी डीएस राठौर ने सूची जारी करते हुए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। उत्तर प्रदेश की सभी टीम के लिए संघ ने अनुभवी कोच अली हैदर को नियुक्त गया है, जिनके मार्गदर्शन में सभी टीमें खेलेंगी। एएमयू के कोच और मार्गदर्शक अली अकबर ने भी यूपी टीम के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं।

सब जूनियर के गोलकीपर मोहम्मद शायान अफसर नोएडा में ट्रायल के दौरान। File Photo


मोहाली में होने वाली इस राॅलर हाॅकी प्रतियोगिता में अलीगढ़ में राॅलर हाॅकी के खिलाड़ियों की संख्या सबसे अधिक है। उत्तर प्रदेश की टीमों की जारी सूची के अनुसार रोलर डर्बी गल्र्स में 15 में से 5 खिलाड़ी अलीगढ़, कैडेट में 7 में से 2 अलीगढ़, सब जूनियर व्बाॅयज में 12 से 8 अलीगढ़, सब जूनियर गल्र्स 9 में से 3 अलीगढ़,सीनियर मेन 12 में 7 खिलाड़ी अलीगढ़, सीनियर वीमेन में 6 से 3 अलीगढ़, जूनियर गल्र्स में 8 में 4 अलीगढ़, जूनियर व्बाॅयज में 12 में 7 अलीगढ, मास्टर मैन में 10 में से 9 अलीगढ़ के खिलाड़ी भाग लेंगे। इसके साथ ही हाथरस, बिजनौर और गौतमबु़द्ध नगर से भी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

राॅलर हाॅकी टीम सब जूनियर की कप्तान चुनी गई अलीशबा नवाजिश।
राॅलर हाॅकी कैडेट टीम के कप्तान बनाये गए कुंवर मुनीर अली खान।
सब जूनियर व्बाॅयज के कप्तान बनाए गए अलीगढ़ से मोहम्मद रैय्यान।
राॅलर हाॅकी मास्टर मेन टीम के कप्तान अलीगढ़ के वसीम रहमान

टीम कैप्टन और गोलकीपर


1-राॅलर डर्बी टीम की कमान संभालेंगी अलीगढ़ की तंजीला जबकि बिजनौर की वैष्णवी बनाई गईं उपकप्तान।
2-राॅलर हाॅकी कैडेट टीम के कप्तान अलीगढ़ के कुंवर मुनीर अली खान और मेरठ के अयुमान गोयल बनाए गए गोलकीपर
3-राॅलर हाॅकी सब जूनियर व्बाॅयज के अलीगढ़ से मोहम्मद रैय्यान कैप्टन, जबकि मोहम्मद शायान अफसर, अदीब अहमद निमाजी और हम्माद बने गोलकीपर।
4-राॅलर हाॅकी सब जूनियर गल्र्स की अलीगढ़ की अलीशबा नवाजिश कैप्टन, मेरठ की रिधिश राजपूत बनाई गईं गोलकीपर।
5-राॅलर हाॅकी सीनियर मेन टीम के मोहम्मद उमर आरिफ को कैप्टन जबकि मोहम्मद अमान उल्लाह फारूकी, अहमद बेग, और बिजनौर के उदित राना बनाए गए गोलकीपर।
6-राॅलर हाॅकी सीनियर वीमेन गौतमबु़द्ध नगर की पारूल जयसवाल कैप्टन जबकि अलीगढ़ की नगमा हफीज और हाथरस की अमृता चैधरी को बनाया गया गोलकीपर।
7-राॅलर हाॅकी जूनियर गल्र्स में अलीगढ़ की सारिका शर्मा कैप्टन जबकि अलीगढ़ की सानिया राव और हाथरस की अंशिका श्रोती बनाई गई गोलकीपर।
8-राॅलर हाॅकी जूनियर व्बाॅजय में अलीगढ़ के सुबुर साजिद बने कैप्टन जबकि अलीगढ़ के मुस्तफा अहमद, मोहम्मद दय्यान और यासिर को बनाया गया गोलकीपर।
9- राॅलर हाॅकी मास्टर मेन में अलीगढ़ के वसीम रहमान को बनाया गया कैप्टन जबकि फिरोज फारूकी और नासिर अली को बनाया गया गोलकीपर।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts