Google search engine
Friday, April 19, 2024
Google search engine
Google search engine

इंजीनियरिंग कालिज में एफडीपी आयोजित


अलीगढ़, 20 फरवरीः अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग द्वारा एआईसीटीई ट्रेनिंग एंड लर्निंग (एटीएएल) के अंतर्गत स्पीच इनेबल्ड ऑटोमेशन टेक्नोलॉजीज पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया।
हाइब्रिड मोड में आयोजित प्रोग्राम के विभिन्न सत्रों को शिक्षकों और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए डिजाइन किया गया था, जिसका उद्देश्य वाक् स्वचालन प्रौद्योगिकियों में वर्तमान अत्याधुनिक का अवलोकन प्रदान करना था।
एफडीपी की शुरुआत आनलाइन सत्र से हुई, जिसमें समन्वयक प्रोफेसर उमर फारूक ने संक्षिप्त रूप से कार्यक्रम की रूप रेखा प्रस्तुत की और प्रख्यात वक्ताओं का परिचय कराया। उन्होंने आयोजन के लिए प्रायोजन और सहायता प्रदान करने के लिए एआईसीटीई ट्रेनिंग एंड लर्निंग (एटीएएल) की भूमिका की भी सराहना की।
6 दिवसीय ऑनलाइन सत्र के बाद औपचारिक ऑफलाइन उद्घाटन कार्यक्रम हुआ, जहां मुख्य अतिथि प्रोफेसर अल्तमश सिद्दीकी (डीन, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय) ने एफडीपी की आवश्यकता और उद्देश्यों पर प्रकाश डाला, और मानद अतिथि प्रोफेसर एम एम सूफियान बेग (प्रिंसिपल, जेडएचसीईटी) ने इसकी विशेषताओं पर चर्चा की।
इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर एकराम खान ने प्रतिभागियों का स्वागत किया।
प्रतिभागियों ने एफडीपी में विषय के व्यापक कवरेज और प्रदान किए गए व्यावहारिक अनुभव की सराहना की। प्रतिभागियों को नेटवर्क बनाने का अवसर भी मिला।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि प्रोफेसर फरीद गनी, जो सिग्नल प्रोसेसिंग एप्लिकेशन के क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं, ने उत्पादकता बढ़ाने, मानवीय त्रुटियों को कम करने और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए स्पीच प्रौद्योगिकियों के महत्व पर जोर दिया।
इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर एकराम खान ने एफडीपी कार्यक्रम के महत्व को रेखांकित किया।
कार्यक्रम का समापन डॉ एम वाजिद द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts