Google search engine
Friday, October 7, 2022
Google search engine
Google search engine

एएमयू के छात्र ही नहीं, छात्राओं का भी विकास के लिए महत्वपूर्ण योगदान: जामिया वीसी

पूर्व छात्रा मीट में पहुंची जामिया वीसी और एएमयू वीसी की पत्नी

दिल्ली में आयोजित मीत के दौरान मौजूद एएमयू की पूर्व छात्राएं।


नई दिल्ली, 7 अगस्त: नई दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रहने वाली अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की पूर्व छात्राओं की एक सभा इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित की गई। दुनिया के कोरोना महामारी से प्रभावित होने के लगभग दो साल से अधिक समय के बाद लोगों के एक साथ आने का यह एक महत्वपूर्ण अवसर था। जामिया की वीसी ने कहा की एएमयू के अपनी पहचान और परंपरा है इसको नजारा अंदाज नहीं किया जा सकता है। जिस तरह से एएमयू के छात्रों ने देश के विकास के लिए काम किया उसी तरह एएमयू की छात्राएं भी पीछे नहीं हैं।

पूर्व छात्राओं की इस मीट का उद्देश्य अपनी मातृ संस्था को याद करना, एक दूसरे के संपर्क में रह कर एक-दूसरे को सहयोग करना और उत्साहपूर्वक विश्वविद्यालय का गुण गान करना था।
कार्यक्रम के आयोजकों में से एक, सुश्री हुमा खलील ने कहा कि इस कार्यक्रम में 150 से अधिक पूर्व छात्राओं ने भाग लिया, जिसमें 1960 से पिछले वर्ष तक की पूर्व छात्राएं भी शामिल थीं। जामिया मिलिया इस्लामिया की कुलपति पद्मश्री डॉ. नजमा अख्तर, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय विमेंस कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर नईमा गुलरेज और प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. हमीदा तारिक ने मानद अतिथि के रूप में भाग लिया। उक्त तीनों विशिष्ठ महिलाएं एएमयू की पूर्व छात्राएं हैं और शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सेवाएं दे रही हैं।
सुश्री हुमा खलील ने कहा कि इस आयोजन में विभिन्न क्षेत्रों की पूर्व छात्राएं शामिल हुईं, जिनमें सुश्री शीबा जैराजपुरी (किजिन क्यूरेटर), फरयाल शादाब (गोल्फर), हुमा खलील (लेखक और फिल्म निर्माता), साइमा कामरान (डिजाइनर), मुशर्रफ ताज (शिक्षक), अल्बिना अब्बास (शैक्षणिक निदेशक, एएएफटी, फिल्म सिटी, नोएडा), निदा खानम (सीएचआरओ कार्यकारी कोच), सीरत रेहान (डिजाइनर) और सबीना कमल (मुख्य डिजिटल अधिकारी, पेटीएम) के नाम महत्वपूर्ण हैं।
सुश्री हुमा खलील ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में रहने वाली एएमयू की पूर्व छात्राओं की एक डायरेक्टरी भी तैयार की जा रही है जो सभी पूर्व छात्राओं को उनके पेशे और रुचि के अनुसार एक दूसरे से जुड़ने में मदद करेगी।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts