Google search engine
Friday, April 19, 2024
Google search engine
Google search engine

शिक्षकों के लिए पांच दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन 16 अगस्त से


भारत डिजिटल एकेडमी की पहल, ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली केे तहत आयोजित


अलीगढ़, 07 अगस्त। शिक्षकों के कौशल स्तर को बढ़ाने के लिए भारत डिजिटल एकेडमी पांच दिवसीय ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन कर रही है। 16 से 20 अगस्त 2022 तक चलने वाली इस वर्कशॉप में एएमयू के विभिन्न विभागों के प्रोफेसर अपना अनुभव साझा करेंगें और शिक्षकों का नई क्लासरूम तकनीक से अवगत कराएंगे। इस वर्कशॉप में स्कूली शिक्षक, यूनिवर्सिटी या सरकारी स्कूलों के शिक्षक भाग ले सकते हैं।
भारत डिजिटल एकेडमी के डायरेक्टर मोहम्मद रफीक ने बताया कि वर्कशॉप कराने का उद्देश्य शिक्षकों को शिक्षा के लिए उच्च गुणवत्ता प्रदान करना है। इस प्रकार के प्रशिक्षण से शिक्षकों की मनोदशा और सक्षमताओं में धीरे-धीरे बदलाव आएगा बल्कि उन्हें उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देने में अधिक सक्षम बनाया जा सकेगा।
इस पांच दिवसीय वर्कशॉप में मनोविज्ञान, अंग्रेजी, शिक्षा और लाइब्रेरी विभाग के शिक्षक मुख्य वक्ता केे रूप में आ रहे हैं। इस प्रशिक्षण द्वारा शिक्षकों के ज्ञान को बढ़ाना और क्लास रूम में विद्यार्थियों को पढ़ाने की नई विधियों से अवगत कराएंगे। इसी केे साथ बच्चों की मनोवैज्ञानिक दृष्टि केे बारे में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिक्षा की गुणवत्ता केे लिए भारत डिजिटल एकेडमी शिक्षकों को समय-समय पर प्रशिक्षण दे रही है ताकि उनके कौशल में वृद्धि हो सके। जो लोग इस वर्कशॉप में भाग लेना चाहते हैं वो 8006533033 पर संपर्क कर सकते हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts