Google search engine
Saturday, December 3, 2022
Google search engine
Google search engine

शोध को प्रभावशाली बनाने के लिए 30-31 मई को वर्कशॉप


एकेडेमिक और पब्लिकेशन स्किल पर एक्सपर्ट प्रतिभागियों को देंगे ज्ञान

अलीगढ़। भारत में होने वाले शोध को और अधिक बेहतर बनाने के लिए भारत डिजिटल एकेडमी ने नई पहल की है। भारत डिजिटल एकेडमी और सेम्वस के संयुक्त तत्वावधान में एकेडेमिक राइटिंग और पब्लिकेशन स्किल पर दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन करा रहा है। वर्कशॉप का आयोजन 30-31 मई को होगा। इसमें एएमयू के एक्सपर्ट शोध की बारिकयों को बताएंगे।
भारत डिजिटल एकेडमी के डायरेक्टर मोहम्मद रफीक ने बताया कि शोध करते समय कई ऐसी गलतियां हो जाती है, जिसके कारण शोधकर्ता को बड़ा नुकसान हो जाता है और उसे कई बार अधिक मेहनत करना पड़ती है। शोध को अधिक गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। वर्कशॉप में मुख्य अतिथि के रूप में मशहूर मैटामेटिशियन और एएमयू के गणित विभाग के पूर्व चैयरमैन प्रोफेसर मोहम्मद मुरसलीन आएंगे। इसके अलावा वक्ता के रूप में एएमयू के अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर राशिद नेहाल और लाइब्रेरी एंड इंफॉरमेंशन साइंस विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद नाजिम होंगे, जो रिसर्च के दौरान आने वाली दिक्कतों और उनके समाधान के बारे में प्रतिभागियों को अवगत कराएंगे। दो दिन तक चलने वाली इस वर्कशॉप में 300 से अधिक प्रतिभागी अब तक रजिस्ट्रेशन करा चुका हैं। लेक्चर के अंत में प्रतिभागियों को प्रश्न पूछने का मौका दिया जाएगा ताकि उनके मन में चल रहे सवालों का उत्तर मिल सके।

वर्कशॉप में भाग लेने के लिए आप भी गूगल फार्म के लिंक पर क्लिक कर अपना निः शुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, गूगल फार्म लिंग https://forms.gle/o9NMSXMAofkofb8M7

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts