Google search engine
Thursday, June 20, 2024
Google search engine
Google search engine

जेएन मेडीकल कालिज चिकित्सक ने कोलकाता टाइर्ग के खिलाफ वाद-विवाद प्रतियोगिता में भाग लिया

जेएन मेडीकल कालिज चिकित्सक ने कोलकाता टाइर्ग के खिलाफ वाद-विवाद प्रतियोगिता में भाग लिया
अलीगढ़, 18 मईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एनेस्थिसियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर सैयद मुईद अहमद ने क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रांची के इंडियन क्रिटिकल केयर लीग (आईसीसीएल) द्वारा ‘गैर-इनवेसिव वेंटिलेशन के विवादास्पद पहलु’ विषय पर आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रस्ताव के विरूध अपना पक्ष रखकर क्रिटिकल केयर मेडिसिन पर अपने विचार रखे।
प्रोफेसर मुईद उत्तर प्रदेश के पांच प्रमुख शिक्षाविदों में से एक थे, जिन्होंने कोलकाता टाइगर्स के खिलाफ एक वाद-विवाद प्रतियोगिता में लखनऊ के नवाब टीम का प्रतिनिधित्व किया जो लोकप्रिय क्रिकेट लीग मॉडल से प्रेरित आईसीसीएल ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ।
प्रोफेसर मुईद की टीम ने प्रतियोगिता के मैच में विरोधियों के जोरदार तर्कों के खिलाफ चिकित्सा साहित्य से सबूत के साथ जवाब दिये। वाद विवाद मैच में लखनऊ नवाब, कोलकाता टाइगर्स, जयपुर रॉयल्स, चेन्नई चौंपियंस, गुड़गांव ग्लेडियेटर्स, बैंगलोर वारियर्स, अहमदाबाद लायंस, दिल्ली रूल्स, पुणे फ्रंटियर्स, मुंबई मास्टर्स, भुवनेश्वर ब्लास्टर्स और हैदराबाद हीरोज सहित 12 टीमें शामिल हुईं।
प्रोफेसर मुईद ने बताया कि सभी मैचों में प्रमुख शिक्षाविदों की टीमों ने क्रिटिकल केयर मेडिसिन के कुछ प्रमुख मुद्दों पर बहस की। प्रतियोगिता का संचालन अंपायरों द्वारा क्रिटिकल केयर मेडिसिन में कौशल और महारत के साथ किया गया था।
आईसीसीएल के बाद प्रोफेसर मुईद ने पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ, नोएडा द्वारा ‘कठिन वायुमार्ग प्रबंधन – चुना या हार’ विषय पर आयोजित एक आमंत्रित वार्ता में अभ्यास दिशानिर्देशों और व्यवस्थित रूप से विकसित सिफारिशों को चित्रित किया, जो निरंतर चिकित्सा शिक्षा (सीएमई) कार्यक्रम के चिकित्सक और रोगी को स्वास्थ्य देखभाल के बारे में निर्णय लेने में सहायता करते हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts