Google search engine
Friday, October 7, 2022
Google search engine
Google search engine

आर्ट्स फैकल्टी में लगाया गया दीवार के आकार का सर सैयद का पोर्ट्रेट

अलीगढ़, 25 नवंबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के ललित कला विभाग की डा अस्मा काज़मी द्वारा बनाये गये दीवार के आकार के सर सैयद अहमद खां के पोर्ट्रेट स्टैंडअलोन सेमीग्लास पेंटिंग’ का आज प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ, डा हमीदा तारिक द्वारा कला संकाय डीन कार्यालय और दर्शनशास्त्र विभाग के संगम स्थल पर अनावरण किया गया।

इस अवसर पर डा हमीदा तारिक ने कहा कि इस चित्र के निर्माण में कई बारीकियों को दृष्टिगत रखा गया है तथा चित्रकार ने अपनी उच्च कोटि कला और सौन्दर्य बोध का उदाहरण देते हुए यह स्मरणीय कृति सृजित की है। उन्होंने कहा कि यह चित्र कला संकाय के भवन की सुंदरता में इजाफा करेगा।

डा अस्मा काज़मी ने कहा कि मुझे आशा है कि जब भी छात्र इस चित्र को देखेंगे, वे इससे प्रेरित होंगे, अपनी कल्पना को नये आयाम देंगे और अपने जीवन में कुछ विशिष्ट करने के लिये प्रेरित होंगे। उन्होंने कहा कि एएमयू के संस्थापक सर सैयद की दीवार के आकार की पेंटिंग शिक्षकों और छात्रों में उत्साह जगाएगी।

प्रोफेसर सैयद मोहम्मद हाशिम (डीन, कला संकाय) ने कहा कि इस चित्र से हमें सर सैयद के योगदान एवं उनके विजन से प्रेरणा प्राप्त होगी और समाज को किसी न किसी प्रकार से फलिभूत करने के लिये हम भी सर सैयद की भांति प्रयास करते रहेंगे।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अध्यक्ष शिक्षकगण और छात्र कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts