Google search engine
Thursday, June 20, 2024
Google search engine
Google search engine

आम आदमी को बोलने का अधिकार देती है सोशल मीडिया: राष्ट्रीय प्रवक्ता

गोरखपुर। 5 सितंबर को गोरखपुर में मंडल स्तरीय मनिहार बिरादरी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बिरादरी के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय सचिव महफूज उर रहमान ने की, जबकि मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय प्रवक्ता इब्राहीम सिद्दीकी ने शिरकत की। बैठक का संचालन ग्यासउद्दीन प्रवक्ता जिला कुशीनगर और अशरफ अली सिद्दीकी जिला प्रवक्ता देवरिया ने किया।

गोरखपुर में आयोजित मनिहार वेलफेयर ट्रस्ट की बैठक में मंचासीन पदाधिकारी।

बैठक का आगाज मौलाना इब्राहीम कासमी ने तिलावत ए कुरआन पाक से किया। बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सचिव मनिहार वेलफेयर ट्रस्ट महफुज उर रहमान ने कहा कि कम से कम हर महीने जिला स्तर पर मीटिंग होना चाहिय और ऑफलाइन फार्म भरने का कार्य होना चाहिए। इसके अलावा बिरादरी के लोग बिरादरी के बुलेटिन में अधिक से अधिक लोग विज्ञापन दें ताकि ट्रस्ट की इंकम हो सके और मजबूती मिले। ट्रस्ट से जुड़ने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया। मनिहार वेलफेयर ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रवक्ता इब्राहीम सिद्दीकी ने मीटिंग में आये सभी लोगों को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि बिरादरी के लोगों को सोशल मीडिया, कुटुंम्ब एप और दिगर टैक्नोलाॅजी से जुड़ना चाहिए जो आज की जरूरत है। इससे न केवल बिरादरी के खबरों की जानकारी होगी बल्कि दुनिया के बारे में लोग अच्छे से जान सकेंगे। इसके साथ ही सोशल मीडिया आम आदमी को बोलने का अधिकार देती है। उन्होंने कहा कि परिवर्तन ही संसार का नियम है। हम सभी को समय के साथ साथ चलना पड़ेगा अपने समाज को एक नई पहचान दिलाने के लिए अपने बच्चों को अच्छी तालीम दिलानी होगी। तंजीम की तरक्की के लिए समय जरूर निकाले। मेराज अहमद मंडल उपाध्यक्ष ने लोगों से खिताब करते हुए कहा कि आप अपने बच्चों को छोटे-छोटे कोर्सज कराएं जो भविष्य में फायेदेमंद हो जैसा कि पैरामेडिकल कोर्स, पौलोटेक्निक, या ऐसे कोर्स जो अपने बच्चें को रोजगार से जोड़े।

मनिहार वेलफेयर की बैठक में पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र देते हुए समाज के लोग।

मंडल अध्यक्ष डॉ. सिकन्दर ने मनिहार वेलफेयर ट्रस्ट के पदाधिकारीयों की ग्राउंड रिपोर्ट को पेश की और तंजीम द्वारा किये जा रहे कामों के बारे में लोगों को बताया। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव इंजिनियर रियाज उद्दीन की हिम्मत और साहस की प्रशंसा की गई और बताया गया कि अपनी तालीमी काबिलियत की बुनियाद पर मनिहार बिरादरी को एक प्लेटफार्म पर लाने के लिए बहुत बड़ा काम किया। आज हम सभी को गर्व महसूस होना चाहिए। आखिर में प्रदेश उपाध्यक्ष अब्दुल जब्बार ने सभी मेहमान का शुक्रिया अदा किया और कार्यक्रम की व्यवस्था करने वालों की भी तारीफ की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह हम सभी मनिहार भाइयों का दिल है और इसकी हिफाजत तरक्की की फ्रिक हमारी जिम्मेदारी है। आज अगर हम 120 लोग जमा हुए हंै तो कल अपनी हिस्सेदारी की आवाज को बुलंद करने के लिए हजारो लोग होंगे। इस लिए हम लोगों को अपनी ताकत की पहचान आज ही से करनी जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अपनी जकात का थोड़ा सा हिस्सा। मनिहार वेलफेयर ट्रस्ट के खााते डालें जो बिरादरी की भलाई के लिए लगातार काम करा है। इसके बाद प्रदेश सचिव शकील अहमद ने नय नियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पद देकर सम्मानित किया।

गोरखपुर में आयोजित मनिहार वेलफेयर ट्रस्ट की बैठक में प्रदेश महासचिव को सम्मानित करते पदाधिकारी।

इस मौके पर मुहम्मद आरिफ (देवरिया) राष्ट्रीय कार्यकाणी सदस्य, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हाजी अब्दुल रशीद गोरखपुर, कलीम अहमद प्रदेश सचिव, जनाब डॉ सिकन्दर अली साहब गोरखपुर मंण्डल अध्यक्ष जिला कुशीनगर, मेराज अहमद गोरखपुर मंडल उपाध्यक्ष निचंलौल जिला महराजगंज, हाजी अनवर अली, जिला अध्यक्ष देवरिया, जमशेद आलम जिला अध्यक्ष कुशीनगर, मास्टर असीर ए-अहमद जिला अध्यक्ष गोरखपुर, मोईन अहमद जिला उपाध्यक्ष महराजगंज, साहेब अली जिला सचिव महाराजगंज, जनाब मुहम्मद आमिर पार्षद सोनौली वार्ड न.12 नैतनवां तहसील अध्यक्ष जनाब अब्दुल हन्नान, तैय्यब साहब सचिव जिला देवरिया, जमील अहमद बरहज तहसील अध्यक्ष, महमुद अहमद पथरदेवा ब्लाक अध्यक्ष मुहम्मद युसूफ, डॉ. जुनैद आलम सचिव जिला गोरखपुर, आजम रईस कोषाध्यक्ष गोरखपुर, शम्स तबरेज उर्फ गुड्ड खजनी तहसील अध्यक्ष, सेराजुल हक चैरीं चैरा तहसील सचिव, इब्राहीम साहब तहसील अध्यक्ष सदर गोरखपुर, मुमताज अहमद तहसील सदर सचिव गोरखपुर जनाब शाकिर अली जिला संरक्षक गोरखपुर और दिगर मेहमाने किराम मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts