Google search engine
Saturday, May 18, 2024
Google search engine
Google search engine

एएमयू शिक्षिका ने पूरा किया यूएस एक्सचेंज प्रोग्राम

अलीगढ़ 6 अप्रैलः डॉ जैनब सरवत (सहायक प्रोफेसर, अंग्रेजी विभाग, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय) ने कैनसस स्टेट यूनिवर्सिटी, मैनहट्टन, यूएसए में ‘लोकप्रिय संस्कृति के माध्यम से अमेरिकी परिप्रेक्ष्य की खोज‘ विषय पर यूएसए सरकार द्वारा वित्त पोषित यूएस एक्सचेंज प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। आदान-प्रदान कार्यक्रम के एक भाग के रूप में, उन्होंने अमेरिकी संस्कृति और कंसास और पोर्टलैंड में भारत के सांस्कृतिक प्रदर्शन से संबंधित विभिन्न चर्चाओं में भाग लिया।

डॉ सरवत को यूजीसी मानव संसाधन विकास केंद्र, एएमयू में चल रहे अमेरिकी दूतावास प्रायोजित अंग्रेजी एक्सेस माइक्रो स्कॉलरशिप प्रोग्राम, क्षेत्रीय अंग्रेजी भाषा कार्यालय (आरईएलओ) से चुना गया था।

उन्होंने पोर्टलैंड, ओरेगन में आयोजित ईएसएल शिक्षकों के लिए टीईएसओएल सम्मेलन में एक पैनलिस्ट के रूप में भाग लिया और ‘शिक्षक प्रतिबिंब और व्यावसायिक विकास के लिए फोरम का उपयोग’ पर एक सत्र का संचालन किया।

इंग्लिश टीचिंग फोरम एक प्रतिष्ठित ईएलटी जर्नल है जिसने यूएस डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट से प्रकाशन के 61 साल पूरे कर लिए हैं।

प्रो मोहम्मद आसिम सिद्दीकी (विभागाध्यक्ष) ने पैनलिस्ट के रूप में फोरम पर सेवा करने के लिए डॉ जैनब को बधाई दी।

यूजीसी एचआरडीसी की निदेशक डॉ. फायजा अब्बासी ने कहा कि फोरम पैनल में जैनब की सेवा एएमयू और एक्सेस प्रोग्राम के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है।

प्रोफेसर एआर किदवई (मानद निदेशक, कुरानिक अध्ययन केंद्र और अकादमिक सलाहकार इंग्लिश एक्सेस माइक्रो स्कॉलरशिप प्रोग्राम) ने कहा कि उन्होंने एएमयू को गौरवान्वित किया है क्योंकि टीईएसओएल शिक्षक कार्यक्रम के लिए उनके प्रदर्शन ने एएमयू में एक्सेस प्रोग्राम के लिए एक महत्वपूर्ण वृद्धि की है।

——————————-

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts