Google search engine
Friday, October 7, 2022
Google search engine
Google search engine

एएमयू की बीटेक, बीएएलएलबी व बीएड पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा संपन्न


अलीगढ़, 31 जुलाईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की बी.टेक, बी.आर्क, बीएएलएलबी पाठ्यक्रमों व बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार को कोलकाता, लखनऊ, पटना, श्रीनगर और कोझीकोड सहित अलीगढ़ के विभिन्न केंद्रों पर प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच संपन्न हो गई। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में 7776 उम्मीदवार शामिल हुए। इसमें 9711 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था।


परीक्षा नियंत्रक डा मुजीबुल्लाह जुबेरी के अनुसार इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा अलीगढ़ में ग्यारह केंद्रों पर आयोजित की गई।
इसके अलावा, बीएएलएलबी व बीएड की प्रवेश परीक्षा एएमयू और कोलकाता और कोझीकोड के अन्य केंद्रों में रविवार को शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की गई।


बीएएलएलबी पाठ्यक्रम के लिए 4202 उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया था। जबकि 3812 उम्मीदवारों ने बी.एड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया।


एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय परिसर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। उन्होंने प्रवेश परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए शिक्षकों और अन्य संबंधित व्यक्तियों की प्रशंसा की। उन्होंने आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को भी धन्यवाद दिया।


एएमयू के वरिष्ठ शिक्षकों को एएमयू के विभिन्न केंद्रों पर पर्यवेक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था। साथ ही अलीगढ़ से बाहर के केंद्रों पर वरिष्ठ शिक्षकों को ओवरऑल प्रभारी नियुक्त किया गया।
उम्मीदवारों और उनके अभिभावकों की मदद और मार्गदर्शन के लिए एनएसएस स्वयंसेवकों और एएमयू स्टाफ सदस्यों द्वारा शिविर भी आयोजित किए गए।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts