Google search engine
Friday, October 7, 2022
No menu items!
No menu items!
Google search engine
Google search engine

उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण में उत्कृष्ट योगदान के लिए एएमयू के डॉक्टर सम्मानित

अलीगढ़, 18 जुलाईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों, मेडिसिन विभाग के डॉ हुसैनी एस हैदर मेहदी और कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग के डॉ अली जाफर आबिदी ने उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक आरंभ करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर उन्हें राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) और संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) द्वारा उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए ‘द सेवियर’ अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

अलीगढ़ जिला सीएमओ डॉ नीरज त्यागी ने डॉ हुसैनी हैदर और डॉ अली जाफर आबिदी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया और कहा कि देश भर में फैले उनके जैसे अन्य डॉक्टरों ने भारत में दो अरब कोविड टीकाकरण के मील के पत्थर को पार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डॉ हुसैनी हैदर ने इस बात पर जोर दिया कि देश भर में स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता व्यक्तिगत जोखिम बढ़ने के बावजूद कोविड वैक्सीन की खुराक दे रहे हैं और इस तरह के पुरस्कार महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के हमारे प्रयासों के लिए एक उत्साहवर्धन हैं।

डॉ. अली जाफर आबिदी ने कहा कि टीकाकरण या कोविड के खिलाफ लड़ाई एक सामूहिक प्रयास है और कोई भी अकेले कुछ नहीं कर सकता। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता हर दिन सुबह से शाम तक कैंपिंग स्थलों पर तैनात रहकर ड्यूटी से बढ़कर काम किया है ताकि लोगों को अधिक से अधिक टीके लग सकें।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts