Google search engine
Saturday, May 4, 2024
Google search engine
Google search engine

पोस्टर मेकिंग में मोहम्मद कामरान और एकल-उपयोग प्लास्टिक भाषण-प्रतियोगिता में मान्या गुप्ता ने प्रथम पुरस्कार जीता

एसटीएस स्कूल में ‘एकल उपयोग वाले प्लास्टिक का उन्मूलन’ विषय पर प्रतियोगिताएं आयोजित


अलीगढ़, 10 सितंबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एसटीएस स्कूल द्वारा ‘एकल-उपयोग प्लास्टिक के उन्मूलन’ विषय पर आयोजित पोस्टर मेकिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में मोहम्मद कामरान (कक्षा आठ) ने जीत दर्ज की, जबकि मान्या गुप्ता (कक्षा सात) ने एकल-उपयोग प्लास्टिक के गंभीर पर्यावरणीय परिणामों पर भाषण-प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।


पोस्टर प्रतियोगिता में मोहम्मद अल्ताफ विकार (कक्षा सात) और इमरान खान (कक्षा छह) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे जबकि स्लोगन-लेखन में अब्दुर रहमान सलीम (कक्षा आठ) ने दूसरा तथा मोहम्मद फैसल (कक्षा नौ) ने तीसरा स्थान हासिल किया और भाषण प्रतियोगिता में प्रथम पाठक (कक्षा सातवीं) और मोहम्मद मीसम (कक्षा नवीं) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।


श्री फैसल नफीस (प्रिंसिपल, एसटीएस स्कूल) ने कहा इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य इस बात के बारे में जागरूकता उत्पन्न करना है कि प्लास्टिक किस प्रकार लैंडफिल, जल निकायों और पर्यावरण में मिल कर हमारी मिट्टी और पानी को दूषित करता है। उन्होंने कहा कि वैश्विक प्लास्टिक आपदा बड़ी भयावह है, लेकिन हम अभी भी अपना भाग्य बदल सकते हैं और इस तरह की प्रतियोगिताएं युवाओं में जागरूकता पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाऐंगी।
कार्यक्रम का संचालन सुश्री नसरीन फातिमा और सुश्री सूफिया खान ने किया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts