Google search engine
Friday, October 7, 2022
Google search engine
Google search engine

प्रधानमंत्री आगमनः वीवीआईपी के साथ-साथ जनता की सुविधा के लिए लगेंगे 500 कूलर

3 लाख वर्गफीट एरिया में लग रहा जर्मन हैंगर पंडाल में लगाए जाएंगे 30 एलईडी स्क्रीन

प्रधानमंत्री केे आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल का सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेती डीएम और एसएसपी।

अलीगढ़। जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी ने शुक्रवार को प्रातः 14 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों का मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन डीपी पाल एवं इवेंट मैनेजर दीपक जैन को निर्देशित किया कि सभी प्रकार की तैयारियों को समय से पूरा किया जाए, यदि कहीं मानव श्रम या मशीनरी बढ़ाने की आवश्यकता है तो उसमें संकोच न किया जाए। कार्यक्रम की महत्ता विशालता और भव्यता को दृष्टिगत रखते हुए कहीं किसी प्रकार की कोर कसर ना छोड़ी जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्य युद्ध स्तर पर होना चाहिए, ताकि समस्त प्रकार की व्यवस्थाओं को समय से पूरा किया जा सके।


जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे पूरी मेहनत लगन और तन्मयता के साथ इवेंट को सफल बनाने में लगी हुई हैं। वह सुबह शाम मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करतीं हैं तो वहीं दिन में अधिकारियों के साथ बैठक और उच्चाधिकारियों के साथ वीसी में भी प्रतिभाग कर रहीं हैं।
जिलाधिकारी ने इवेंट मैनेजर दीपक जैन को निर्देशित किया कि भूमि समतलीकरण कार्य पर बेहद ध्यान दिया जाए, इससे जहां पंडाल का आकर्षण बढ़ता है वही आवागमन में भी सुविधा रहती है। डीपीआरओ धनंजय जायसवाल को निर्देशित किया कि संपूर्ण परिसर में बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। बुनियादी सुविधाओं का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए मोबाइल टॉयलेट्स के साथ ही पार्किंग एरिया में अस्थाई टॉयलेट जन सामान्य की संख्या के अनुसार बनाए जाएं। कार्यक्रम में चिकित्सा सुविधाओं के साथ ही आरटीपीसीआर एवं एंटीजन टेस्टिंग शिविर भी स्थापित किए जाएं। आवागमन सुविधाजनक हो ताकि आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस आने जाने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।


इवेंट मैनेजर दीपक जैन ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को आश्वस्त किया कि आपके निर्देशानुसार समस्त प्रकार की तैयारियां समय से पूर्ण करा दी जाएंगीं। उन्होंने बताया कि 100000 से अधिक लोगों के बैठने के लिए 300000 वर्ग फीट एरिया में जर्मन हैंगर लगाया जा रहा है। मुख्य मंच 80 × 32 फीट का बनाया जा रहा है, इसके ठीक पीछे ऊपर की ओर 40×12 का डिजिटल पैनल बैकड्राप के रूप में कार्य करेगा। 16 × 36 के दो सहायक मंच बनाए जा रहे हैं। मौसम को दृष्टिगत रखते हुए उमस एवं गर्मी से जनसामान्य को सुरक्षित रखने के लिए 500 पंखे एवं कूलर की भी व्यवस्था की गई है। जनसामान्य को कार्यक्रम को सुनने एवं देखने के लिए पूरे पंडाल में उचित स्थानों पर 30 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। निकासी एवं प्रवेश द्वार को इस तरह बनाया जा रहा है कि पार्किंग पर अनावश्यक दवाब न रहे और आवागमन सुगम रहे।


ग्राम प्रधान सोनू ठाकुर एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेश शर्मा ने बताया कि मनरेगा से 200 मजदूर कार्य में लगे हुए हैं तो वही 100 श्रमिक हैलीपैड निर्माण में लगाये गए हैं। इवेंट मैनेजर दीपक जैन ने बताया कि 350 कार्मिक उनकी तरफ से लगाकर कार्यक्रम स्थल को समय से पहले तैयार कर जिलाधिकारी को सौंप दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री केे आगमन को लेकर धनीपुर एयपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेती डीएम और एसएसपी।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Google search engine

Related Articles

Google search engine

Latest Posts